Friday, March 7, 2014

मैं उनसे नहीं मिलता

मैं उनसे नहीं मिलता जो, देश अहित की बात करें |
मैं उनसे नहीं मिलता जो, नौटंकी दिन रात करें ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, कहते कुछ और करते कुछ ।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, संविधान को समझे तुच्छ ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, लोगों में भ्रम पैदा करते ।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, हिंसा और रक्तपात करते ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, अपमान शहीदों का करते।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, बलिदानी वीरों पर हँसते॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, गणतन्त्र दिवस पर करे सवाल।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, हर पल बदले अपनी चाल॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, हर काम अधूरा ही करते।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, बिना बात धरना धरते ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, नारी का अपमान करें ।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, वोटबैंक का ध्यान करें ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, जनता को मूर्ख बनाते हैं ।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, केवल आरोप लगाते हैं ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, बस टीवी पर दिखना चाहें ।
मैं उनसे नहीं मिलता जो, कुछ कर न सकें, गीत गाएँ ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, सत्य को देख नहीं पाते |
मैं उनसे नहीं मिलता जो, बिना बुलाए घर आते ॥

मैं उनसे नहीं मिलता जो, अराजकता फैलाते हैं ।
मैं उनसे नहीं मिलता जो,  स्वयं को 'आप' बुलाते हैं ॥

[ Some reasons why Modi might have declined to meet Kejriwal.  ]

No comments:

Post a Comment